भारत में कई 5जी फोन लॉन्च हो रहे हैं। 5G स्मार्टफोन हर बजट में आ रहे हैं और भारतीय मोबाइल यूजर्स इनका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुपर फास्ट इंटरनेट स्पीड प्रदान करने वाली इस तकनीक का एक उन्नत संस्करण भी बाजार में आ गया है। यह 5G-एडवांस्ड का मतलब है 5.5G तकनीक इससे लैस एक स्मार्टफोन भी लॉन्च किया गया है, जिसकी जानकारी आप आगे पढ़ सकते हैं।

आपके धीमे iPhone को नए जैसा तेज़ बनाने के लिए 5 तरकीबेंआपके धीमे iPhone को नए जैसा तेज़ बनाने के लिए 5 तरकीबें

5.5G फोन की विशेषताएं

यह 5.5G फोन ZTE Axon 60 Ultra है जिसे चीन में लॉन्च किया गया है. यह मोबाइल दोहरी उपग्रह कनेक्टिविटी यह एक ऐसे मोबाइल फोन से लैस है जो बिना सिम नेटवर्क के भी कॉल और मैसेज कर सकता है। यह फ़ोन चीन का है तियानटोंग उपग्रह प्रणाली से कनेक्ट है और सैटेलाइट नेटवर्क के माध्यम से सीधे कॉल और टेक्स्ट संदेश कर सकता है।

5.5 ग्राम फ़ोन मल्टी-एंटीना स्विचिंग एल्गोरिदम पर काम करने में सक्षम. इस तकनीक के माध्यम से मोबाइल सेलुलर और सैटेलाइट नेटवर्क दोनों तक एक साथ पहुंच कर सकता है दोनों को एक साथ इस्तेमाल करने से डेटा ट्रांसमिशन काफी तेज हो जाता है। यह विरल नेटवर्क क्षेत्रों में भी कम विलंबता और पूर्ण कवरेज प्रदान करता है।

5जी-एडवांस्ड का मतलब 5.5जी फोन है 10 जीबीपीएस डाउनलोड गति और 1जीबीपीएस अपलोड गति प्राप्त होती है.

यह मोबाइल दोहरी प्रणाली वास्तुकला जिस पर कोई एप्लिकेशन तक बहुत सीमित पहुंच यह प्रदान किया जाता है जो उपयोगकर्ता और डेटा सुरक्षा की दृष्टि से बहुत सुरक्षित है।

यह भी पढ़े   ये बन सकता है इंडिया का Cheapest Foldable phone! जानें कौन सा ब्रांड करेगा कमाल

जेडटीई एक्सॉन 60 अल्ट्रा स्पेसिफिकेशन

  • 6.78″ 120Hz OLED डिस्प्ले
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2
  • 50MP + 50MP का रियर कैमरा
  • 32MP सेल्फी कैमरा

स्क्रीन: ZTE Axon 60 Ultra स्मार्टफोन को 6.78 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है जो 1220 पिक्सल रेजोल्यूशन आउटपुट देती है। यह पंच-होल स्टाइल स्क्रीन OLED पैनल पर बनी है और 120Hz रिफ्रेश रेट पर काम करती है।

प्रोसेसर: यह ZTE मोबाइल क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है जो 3.36 गीगाहर्ट्ज तक की क्लॉक स्पीड पर चल सकता है। यह मोबाइल LPDDR5X RAM और UFS 4.0 स्टोरेज तकनीक पर काम करता है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए यह डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल का मुख्य OIS कैमरा और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है। ZTE Axon 60 Ultra में फ्रंट पैनल पर 50 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

बैटरी: पावर बैकअप के लिए ZTE Axon 60 Ultra में 6,000mAh की बैटरी दी गई है। इस बड़ी बैटरी को जल्दी चार्ज करने के लिए मोबाइल फोन में 80W फास्ट चार्जिंग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *