बॉलीवुड फिल्में मई 2024 में रिलीज होंगी

मई 2024 में सिनेमा हॉल (थिएटर)। भारत में कई दिलचस्प फिल्में रिलीज होने वाली हैं। फिल्म प्रेमियों के लिए यह महीना श्रीकांत, टिप्सी, कर्तम भुगतम, भैया जी, छोटा भीम और दमयण का अभिशाप, श्रीमान। एवं श्रीमती माही, बेबी जॉन जैसे-जैसे बड़ी फिल्में आ रही हैं. हमारे पास यह आपके लिए है मई 2024 में बॉलीवुड फिल्में रिलीज होंगी सूची तैयार कर ली गई है। आइए आपको मई 2024 में रिलीज होने वाली नई हिंदी फिल्मों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं:

आगामी नई बॉलीवुड मूवी (मई 2024)

मई में कई बेहतरीन फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। नीचे हमने इस महीने रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों की सूची दी है, कुछ इस प्रकार:

प्यार का नाम


प्यार के दो नाम 3 मई 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। यह एक रोमांटिक फिल्म है, जिसमें प्यार पर अलग-अलग विचार रखने वाले दो लोगों और उनके एक साथ आने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म का निर्देशन दानिश जावेद ने किया है। इसमें भव्या सचदेव, अंकिता साहू, कनिका गौतम और अचल टैंकवाल मुख्य भूमिका में हैं।

रिलीज़ की तारीख: 3 मई 2024
स्टार कास्ट: भव्या सचदेव, अंकिता साहू, कनिका गौतम
भाषा: हिंदी

श्रीकांत


बिजनेसमैन श्रीकांत बोला की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘श्रीकांत’ 10 मई को रिलीज होने जा रही है। दृष्टिबाधित होने के बावजूद वह एक सफल बिजनेसमैन हैं। उनकी तारीफ डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने भी की थी।

रिलीज़ की तारीख: 10 मई 2024
स्टार कास्ट: राजकुमार राव, अलाया एफ, ज्योतिका
भाषा: हिंदी

प्रमत्त


टिप्सी एक बॉलीवुड ड्रामा-थ्रिलर है, जिसका निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है। फिल्म में ईशा गुप्ता, नाजिया हुसैन, कायनात अरोड़ा, अलंकृता सहाय और मनदीप कौर संधू मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म एक गर्ल गैंग की कहानी बताती है जो बैचलरेट पार्टी करने के लिए गोवा में छुट्टियां मना रही हैं। फिर कहानी रेप और मर्डर से आगे बढ़ती है.

रिलीज़ की तारीख: 10 मई 2024
स्टार कास्ट: ईशा गुप्ता, नाज़िया हुसैन, कायनात अरोड़ा, अलंकृता सहाय
भाषा: हिंदी

कर्ताम् भुगतम्


कर्तम भुगतम एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म है। इसमें श्रेयस तलपड़े, विजय राज, मधु और अक्ष परदासा मुख्य भूमिका में हैं। कर्तम भुगतम कर्म और उसके परिणामों के जटिल विषयों पर प्रकाश डालता है।

रिलीज़ की तारीख: 17 मई 2024
स्टार कास्ट: श्रेयस तलपड़े, विजय राज, मधु
भाषा: हिंदी

भाई


मनोज बाजपेयी, सुविंदर विक्की, जतिन गोस्वामी, विपिन शर्मा और जोया हुसैन अभिनीत ‘भैया जी’ 24 मई को बड़े पर्दे पर आ रही है। फिल्म जबरदस्त एक्शन और रोमांच का वादा करती है। इसमें पारिवारिक जुड़ाव और बदले की कहानी दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़े   425 दिन वैलिडिटी, 850GB डाटा और फ्री कॉलिंग, है ना कमाल का प्लान?

रिलीज़ की तारीख: 24 मई 2024
स्टार कास्ट: मनोज बाजपेयी, सुविंदर विक्की, जतिन गोस्वामी, विपिन शर्मा
भाषा: हिंदी

छोटा भीम और दमयण का श्राप


‘छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयन’ भी इसी महीने सिनेमाघरों में आ रही है। यह एक बच्चों की फिल्म है जिसमें दमयण भीम, उसके दोस्तों और राजा को पकड़ लेता है। क्या भीम खुद को और अपने दोस्तों को दमयण के चंगुल से बचा पाएगा?

रिलीज़ की तारीख: 24 मई 2024
स्टार कास्ट: अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे, सुरभि तिवारी, आश्रय मिश्रा, यज्ञ भसीन
भाषा: हिंदी

श्री। एवं श्रीमती माही


राजकुमार राव, जान्हवी कपूर, कुमुद मिश्रा, राजेश शर्मा, अभिषेक बनर्जी, जरीना वहाब स्टारर ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ मई में सिनेमाघरों में आ रही है। यह एक मनोरंजक बॉलीवुड फिल्म होने वाली है। इसकी कहानी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि यह एमएस धोनी की कहानी से प्रेरित है।

रिलीज़ की तारीख: 31 मई 2024
स्टार कास्ट: राजकुमार राव, जान्हवी कपूर, कुमुद मिश्रा
भाषा: हिंदी

बेबी जॉन


वरुण धवन की एक्शन ड्रामा बेबी जॉन मई के अंत में रिलीज़ हो रही है। एटली द्वारा सह-निर्मित, यह फिल्म कैलिस द्वारा निर्देशित है। इसमें वरुण धवन के साथ कीर्ति सुरेश, वामिका गब्बी, जैकी श्रॉफ और सान्या मल्होत्रा ​​मुख्य भूमिका में हैं। यह एटली की तमिल फिल्म थेरी का रीमेक है।

रिलीज़ की तारीख: 31 मई 2024
स्टार कास्ट: वरुण धवन, कीर्ति सुरेश, वामिका गब्बी, जैकी श्रॉफ
भाषा: हिंदी

मई 2024 में रिलीज़ होने वाली नई फिल्मों की सूची

फिल्म का नाम प्रकाशन तिथि स्टार कास्ट
प्यार के दो नाम 03 मई 2024 भव्या सचदेवा, अंकिता साहू
साबरी 03 मई 2024 वरलक्ष्मी सरथकुमार, गणेश वेंकटराम
कसुम्बो (हिन्दी) 03 मई 2024 धर्मेंद्र गोहिल, दर्शन पंड्या, रौनक कामदार
प्रमत्त 10 मई 2024 ईशा गुप्ता, नाज़िया हुसैन
श्रीकांत 10 मई 2024 राजकुमार राव, अलाया एफ
कर्ताम् भूतम् 17 मई 2024 श्रेयस तलपड़े, विजय राज
गारफील्ड 17 मई 2024 क्रिस प्रैट, सैमुअल एल. जैक्सन, हन्ना वेडिंगहैम
फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा 23 मई 2024 आन्या टेलर-जॉय, क्रिस हेम्सवर्थ, टॉम बर्क
डकैती 24 मई 2024 नाद शाम, सिद्धांत कपूर, सुमन राव, तस्नीम खान
भाई 24 मई 2024 मनोज बाजपेयी, सुविंदर विक्की, जतिन गोस्वामी
छोटा भीम और दमयण का श्राप 24 मई 2024 अनुपम खेर, मकरंद देशपांडे, सुरभि तिवारी, आश्रय मिश्रा, यज्ञ भसीन
बेबी जॉन 31 मई 2024 वरुण धवन, कीर्ति सुरेश
श्री। एवं श्रीमती माही 31 मई 2024 राजकुमार राव, जान्हवी कपूर, कुमुद मिश्रा
हारोम हारा – विद्रोह 31 मई 2024 सुधीर बाबू, मालविका शर्मा
यह भी पढ़े   Samsung Galaxy F55 5G का भारत में लॉन्च हुआ कंफर्म, लेदर फिनिश में लेगा एंट्री

ये फिल्में मार्च 2024 में रिलीज हुईं

दुकान

मोनिका पंवार, सिकंदर खेर, सोहम मजूमदार, व्रजेश हिरजी और मोनाली ठाकुर अभिनीत ‘दुकन’ अप्रैल के पहले सप्ताह में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म की कहानी एक कमर्शियल सरोगेट मां के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी जैस्मीन नाम की एक लड़की के बारे में है, जो सरोगेसी को पेशे के रूप में चुनने वाली महिलाओं की गरिमा, पसंद और स्वतंत्रता पर सवाल उठाती है।

रिलीज़ की तारीख: 5 अप्रैल 2024
स्टार कास्ट: मोनिका पंवार, सिकंदर खेर
भाषा: हिंदी

बड़ मियां छोटे मियां

यह अप्रैल 2024 में रिलीज होने वाली बड़ी फिल्मों में से एक है। बड़े मियां छोटे मियां में अक्षय कुमार, पृथ्वीराज सुकुमारन, टाइगर श्रॉफ और मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका में हैं। यह एक एक्शन फिल्म है जो एक मिशन पर निकले दो सैनिकों की कहानी बताती है, जो बहादुर और मजबूत हैं फिर भी उनके विपरीत व्यक्तित्व एक चुनौती पैदा करते हैं। बड़े मियां छोटे मियां में पृथ्वीराज सुकुमारन का किरदार कबीर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के खिलाफ होगा।

रिलीज़ की तारीख: 10 अप्रैल 2024
स्टार कास्ट: अक्षय कुमार, पृथ्वीराज सुकुमारन, टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर
भाषा: हिंदी

मैदान

अजय देवगन की फिल्म मैदान एक स्पोर्ट्स ड्रामा है, जो भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच और मैनेजर सैयद अब्दुल रहीम की सच्ची कहानी से प्रेरित है। उन्हें भारत में फुटबॉल के संस्थापक के रूप में जाना जाता है। अमित शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म मैदान के निर्माता बोनी कपूर हैं। यह फिल्म अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां से भी क्लैश होगी।

रिलीज़ की तारीख: 10 अप्रैल 2024
स्टार कास्ट: अजय देवगन
भाषा: हिंदी

लव सेक्स और धोखा 2

एंथोलॉजी फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा 2’ का उद्देश्य इंटरनेट युग में प्रेम कहानियां और रोमांस पेश करना है। फिल्म में मौनी रॉय, तुषार कपूर, निमरित अहलूवालिया, उर्फी जावेद और अनुपम जोरदार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

रिलीज़ की तारीख: 19 अप्रैल 2024
स्टार कास्ट: मौनी रॉय, तुषार कपूर, निमरित अहलूवालिया उर्फ ​​जावेद
भाषा: हिंदी

करो और प्यार करो

विद्या बालन और इलियाना डिक्रूज की ‘दो और दो प्यार’ मार्च के अंत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में सेंथिल के साथ विद्या बालन हैं, जबकि इलियाना डिक्रूज अभिनेता प्रतीक गांधी के साथ रोमांस करती नजर आएंगी। दो और दो प्यार का निर्देशन श्रीशा गुहा ठाकुरता ने किया है। यह उनकी पहली फिल्म है. इसकी कहानी विवाहेतर संबंध पर आधारित है।

रिलीज़ की तारीख: 19 अप्रैल 2024
स्टार कास्ट: विद्या बालन, इलियाना डिक्रूज़
भाषा: हिंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *