बीएसएनएल डेटा एसएमएस टॉकटाइम बैलेंस टिप्स हिंदी जांचें

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के पास प्रीपेड यूजर्स के लिए कई बेहतरीन रिचार्ज प्लान हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बीएसएनएल के एक शानदार प्लान के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। हम आपको जिस प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं उसमें 160 दिन की वैलिडिटी के साथ डेटा और कॉलिंग बेनिफिट मिलता है। आइए आपको इस प्लान की कीमत और इस बीएसएनएल रिचार्ज प्लान के साथ मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

बीएसएनएल 997 प्लान

  • 997 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान के साथ कंपनी 160 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रही है।
  • इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता है। कृपया ध्यान दें कि डेटा सीमा समाप्त होने के बाद स्पीड कम होकर 40kbps हो जाएगी।

  • डेटा के अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस (लोकल और एसटीडी) कॉलिंग की सुविधा मिलती है।
  • इस प्लान में आपको डेटा और कॉलिंग के साथ-साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।
  • डेटा, कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स के अलावा, कंपनी इस प्लान के साथ 2 महीने के लिए लोकधुन कंटेंट का मुफ्त एक्सेस और पीआरबीटी का एक्सेस भी दे रही है।

जियो और एयरटेल के पास भी ऐसा कोई प्लान नहीं है

बीएसएनएल 997 प्लान की सबसे खास बात इस प्लान की वैलिडिटी है क्योंकि मार्केट में रिलायंस जियो या एयरटेल के पास भी ऐसा कोई प्लान नहीं है जो इस कीमत पर 160 दिन की वैलिडिटी दे रहा हो।

जियो और एयरटेल के प्लान इसी कीमत पर हैं

जियो की बात करें तो कंपनी इसी कीमत के आसपास प्लान ऑफर करती है। इस प्लान की कीमत 999 रुपये है. इस प्लान में आपको प्रतिदिन 3 जीबी डेटा के साथ 40 जीबी डेटा मुफ्त मिलता है। वहीं, प्लान की वैधता 84 दिनों की है। देखा जाए तो रिचार्ज में कुल 292 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए उपलब्ध होता है। साथ ही, इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर देशभर में मुफ्त कॉलिंग के साथ मुफ्त जियो ऐप्स और रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

यह भी पढ़े   16GB रैम, स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिप वाला Redmi Turbo 3 चीन में हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां

वहीं, एयरटेल के पास भी 999 रुपये का प्लान है। इस रिचार्ज में प्रतिदिन 2.5GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में मुफ्त वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और मुफ्त एक्सस्ट्रीम मोबाइल और रिवार्ड्समिनी सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। प्लान की वैधता 84 दिनों की है। साथ ही इस प्लान में Amazon Prime मेंबरशिप का भी फायदा मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *