• लीक के आधार पर, Pixel 8a का डिज़ाइन Pixel 8 फ़ोन से काफी मिलता-जुलता हो सकता है।
  • Pixel 8a में एक स्मूथ 120Hz रिफ्रेश रेट वाला OLED डिस्प्ले मिलेगा।
  • Pixel 8 सीरीज़ की तरह ही, 8a में भी बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Tensor G3 चिप हो सकती है।
  • 64MP कैमरा, 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और एक 13MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Google के प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक खबर आ रही है! यदि आप एक किफायती Pixel फोन की तलाश में हैं, तो Google Pixel 8a के लॉन्च होने का इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन कंपनी के I/O 2024 event में May में लॉन्च या कम से कम अनावरण किया जाएगा। हाल ही में हुई लीक से हमें Pixel 8a के संभावित Specifications का पता चल पाया है, जो आपको शायद अधिक महंगे Pixel 8 की जगह इस फोन के बारे में विचार करने के लिए प्रेरित करेगा। यह लीक एंड्रॉइड अथॉरिटी के माध्यम से आई है, जिसने गूगल के अंदरूनी सूत्र को यह जानकारी दी है।

Display और Processor में होगी बढ़त

Google Pixel 8a leak specifications

सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की, जिसमें 120hz का रिफ्रेश रेट और 1,400 निट्स की HDR ब्राइटनेस मिल सकती है। यह पिक्सेल 7a के मुकाबले एक उल्लेखनीय उन्नयन है, जिसमें 90hz और 1,000 निट्स की क्षमता थी। यह अपग्रेड Pixel 8a को Pixel 8 के बराबर लाता है। Pixel 8a का स्क्रीन आकार भी Pixel 7a की तरह ही 6.1 इंच होगा, जो Pixel 8 से थोड़ा छोटा है। अगर आपको बड़े फोन पसंद नहीं हैं तो यह अच्छी खबर है।

यह भी पढ़े   TECNO POVA 6 Pro: गेमिंग का नया बादशाह, पावरफुल प्रोसेसर के साथ, कम बजट में धांसू फीचर्स

इसके साथ ही, जानकारी यह भी मिलती है कि Google का Pixel 8a, Tensor G3 चिप द्वारा संचालित हो सकता है। यह कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है, लेकिन इस फोन की क्षमताओं को फिर से Pixel 8 की सीमा में ला खड़ा करता है और इसमें Pixel 7a में मौजूद G2 से बड़ा अपग्रेड होगा। बता दें कि G3 चिप ही Pixel 8 Pro में उपलब्ध AI फीचर्स का आधार है, जिनमें से कुछ को Pixel 8 के लिए हटा दिया गया था। हालांकि, अभी यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है कि क्या Pixel 8 की तुलना में Pixel 8a में कम AI फीचर्स उपलब्ध होंगे, या फिर दोनों बराबर होंगे।

डिस्प्लेपोर्ट सपोर्ट से लैस

एंड्रॉइड अथॉरिटी ने यह भी खुलासा किया कि Pixel 8a को डिस्प्लेपोर्ट आउटपुट सपोर्ट मिल सकता है, एक ऐसी कार्यक्षमता जो शेष Pixel 8 श्रृंखला में तकनीकी रूप से लॉन्च के समय मौजूद थी लेकिन हाल ही में बीटा रिलीज़ तक इसका प्रयोग नहीं हुआ। इस फीचर से, आप USB-C पोर्ट का उपयोग करके बाहरी डिस्प्ले कनेक्ट कर पाएंगे, जिससे आपका फोन कुछ हद तक एक मिनी-कंप्यूटर की तरह काम कर सकेगा।

कैमरे में समझौता संभव

बहरहाल, एक ऐसा क्षेत्र है जहां Pixel 8a अभी भी Pixel 8 से पीछे रह सकता है, और वह है कैमरा। लीक्स संकेत करते हैं कि Pixel 8a में Pixel 7a के समान कैमरे होंगे – एक 64MP का मेन कैमरा, एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और एक 13MP का सेल्फी कैमरा।

इस लीक में फ़ोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इन स्पेसिफिकेशन्स को देखते हुए, Pixel 8a के जारी होने के बाद Pixel 8 को खरीदने का निर्णय लेना आपके लिए शायद मुश्किल हो जाए। Pixel 7a की लॉन्च कीमत $499 थी। यदि 8a की कीमत भी इसी के आसपास रहती है, तो हमारे सामने एक आकर्षक विकल्प होगा।

यह भी पढ़े   iQOO 13 सीरीज के बारे में आया अपडेट, मिल सकता है स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिपसेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *