hmd-द-बोरिंग-फोन-हेनेकेन-बोडेगा

जिस देश और दुनिया में टेक्नोलॉजी लोगों को आगे बढ़ा रही है. साथ ही यह लोगों को विमुख भी कर रहा है, इसी को ध्यान में रखते हुए बाजार में एक नया फोन आया है जिसे द बोरिंग फोन के नाम से पेश किया गया है। इसे HMD कंपनी हेनेकेन और बोदेगा के साथ मिलकर लेकर आई है। भले ही इसमें कोई स्मार्ट फीचर नहीं है, लेकिन यह आपको लोगों से जोड़े रखेगा। इससे शांति का एहसास भी होगा. आइये जानते हैं इसकी अधिक जानकारी.

बोरिंग फ़ोन

एचएमडी का कहना है कि उपयोगकर्ता अपने मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्क्रीन समय कम कर रहे हैं। इसीलिए कंपनी ने हेनेकेन और बोदेगा के साथ साझेदारी की है। ये दोनों कंपनियां व्यक्तिगत सामाजिक जीवन को बढ़ावा देती हैं। ऐसे में बोरिंग फोन से युवा यूजर्स को काफी मदद मिलेगी।

बोरिंग फ़ोन डिज़ाइन

फोन में ट्रांसपेरेंट डिजाइन और अनोखा पैनल देखा जा सकता है। इसमें एक फ्लिप पैटर्न भी है जो इसे अनोखा बनाता है। डिवाइस में यूजर्स को एक कीपैड मिलेगा जो सालों पहले उपलब्ध था। इसके साथ ही फ्रंट पैनल पर छोटी स्क्रीन दी गई है। कुल मिलाकर, यह आपको एक ऐसे दौर में ले जाएगा जहां आप खुद को फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य स्मार्टफोन ऐप्स से दूर रख सकते हैं। इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

बोरिंग फ़ोन स्पेसिफिकेशन

  • बोरिंग फोन के स्पेसिफिकेशन में 2.8 इंच का QVGA प्राइमरी डिस्प्ले और बाहर की तरफ 1.77 इंच का डिस्प्ले शामिल है।
  • मोबाइल में 0.3MP का कैमरा है. HMD का कहना है कि डिवाइस की 1,450mAh की बैटरी 20 घंटे तक की वॉयस कॉल के साथ एक सप्ताह का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है।
  • डिवाइस में 128MB की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया जा सकता है।
  • फोन में 4जी कनेक्टिविटी है और इसे 2जी और 3जी नेटवर्क से भी कनेक्ट किया जा सकता है।
  • डिवाइस में लंबे समय से पसंद किया जाने वाला स्नेक गेम, एक एफएम रेडियो और एक हेडफोन जैक है।

बोरिंग फ़ोन की उपलब्धता

एक उबाऊ फोन एक सीमित संस्करण वाला फोन है। जो केवल एचएमडी, हेनेकेन और बोदेगा द्वारा आयोजित उपहारों और ऑफ़लाइन कार्यक्रमों के माध्यम से उपलब्ध होगा। इसे बाजार में व्यावसायिक तौर पर नहीं बेचा जाएगा. हेनेकेन की वेबसाइट के अनुसार, मोबाइल की केवल 5,000 इकाइयाँ बनाई गई हैं। यह डिवाइस यूरोप और अमेरिका के कुछ हिस्सों में होने वाले कार्यक्रमों में देखा जाएगा। वहीं, उनके भारत आने की भी उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़े   Jio ग्राहकों की हुई मौज, इन प्लान्स में मिल रहा फ्री डाटा









Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *