iQOO जल्द ही अपने नए फोन के साथ मोबाइल बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार दिख रहा है। कंपनी के होम मार्केट चीन में आने वाले फोन को iQOO Z9 Turbo कहा जाएगा, जिसके बारे में कंपनी काफी समय से जानकारी साझा कर रही है। इस बीच, फोन की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर Iku Z सीरीज के प्रोडक्ट मैनेजर ज़ेंग चिंग ने एक वीबो पोस्ट में जानकारी दी कि फोन इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक फोन की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन, अब कंपनी ने इस डिवाइस का ऑफिशियल लुक और कुछ खास फीचर्स शेयर कर दिए हैं।

डिज़ाइन इस प्रकार होगा

iQOO ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसका आगामी Z9 सीरीज फोन स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 द्वारा संचालित होगा और अप्रैल में इसका अनावरण किया जाएगा। अब कंपनी ने पुष्टि की है कि यह Z9 टर्बो होगा और उसने डुअल रियर कैमरे और घुमावदार डिज़ाइन वाले फोन की एक छवि भी पोस्ट की है जो iQOO 12 जैसा दिखता है।

वीवो के उपाध्यक्ष जिया जिंगडोंग ने कहा कि iQOO Z9 टर्बो एक विशेष “स्वतंत्र ग्राफिक्स चिप टर्बो” और 6K VC हीट डिसिपेशन से लैस है, जो अपनी श्रेणी में “अद्वितीय” है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि iQOO Z9 Turbo समान मूल्य सीमा में गेमिंग प्रदर्शन अनुभव प्रदान करेगा, और पूरी iQOO Z9 श्रृंखला ऊपर से नीचे तक उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन

कंपनी इस फोन में Snapdragon 8s Gen 3 चिपसेट देने वाली है। इस हिसाब से यह फोन सीधे तौर पर Redmi Turbo 3 को टक्कर देगा। फोन भी स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसी महीने इसकी एंट्री होगी।

यह भी पढ़े   40 घंटे कॉलिंग वाला फोन हुआ लॉन्च, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ जानें पूरी डिटेल

iQOO ने फोन में 6000mAh बैटरी होने की भी पुष्टि की है। लीकर डिजिटल चैट स्टेशन के अनुसार, फोन 1.5K 144Hz OLED फ्लैट स्क्रीन पैक करेगा और सिर्फ 7.98 मिमी मोटा होगा। माना जा रहा है कि फोन दो वेरिएंट में आएगा- 12 जीबी + 512 जीबी और 16 जीबी + 512 जीबी।

फोन में 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। कंपनी फोन में 6000mAh की बैटरी देगी, इसके अलावा बैटरी 80 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। बायोमेट्रिक सुरक्षा के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है। फोन एंड्रॉइड 14 पर आधारित नवीनतम फनटच ओएस पर चल सकता है।









Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *