आइकू ने घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार में अपना नया मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रहा है। यह स्मार्टफोन कंपनी की ‘Z’ सीरीज में जोड़ा जाएगा जो iQOO Z9x 5G नाम के साथ लॉन्च होगा अगला Iku Z9X 5G 16 मई को रिलीज़ होगा और इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठाया जाएगा। इसके अलावा, हमने इस आईकू मोबाइल की डिटेल्स लॉन्च से पहले ही शेयर कर दी है, जिसे पढ़ने के बाद आपको पता चल जाएगा iQOO Z9x इसमें क्या पाया जा सकता है

iQOO Z9x 5G भारत लॉन्च विवरण

Iku Z9X 5G फोन भारत में 16 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का सामाजिक मीडिया इस फोन के टीजर प्लेटफॉर्म और ई-कॉमर्स साइट्स पर जारी किए गए हैं। वीरांगना साथ ही iQOO Z9x 5G उत्पाद पृष्ठ लाइव हो गया है. फिलहाल लॉन्च समय की घोषणा नहीं की गई है लेकिन इस फोन की कीमत और बिक्री की जानकारी 16 मई को दोपहर 12 बजे घोषित की जा सकती है।

iQOO Z9x 5G की कीमत

अनुमान है कि कंपनी Iku Z9X 5G फोन लॉन्च करेगी। 15 हजार रुपये से कम में 6GB रैम वेरिएंट बाजार में लाएंगे. इसकी कीमत 14,999 रुपये है रखा जा सकता है जो ऑफर के बाद भी सस्ता पड़ेगा. जबकि मोबाइल 8GB रैम वेरिएंट की कीमत लगभग 16,499 रुपये है दिखाई देते हैं। कंपनी द्वारा शेयर की गई फोटो में यही फोन है हरा रंग में देखा गया है

iQOO Z9x 5G के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन

iQOO Z9x 5G फोन में 6.72 इंच का डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2408×1080 पिक्सल है। एफएचडी+ भारत में पंच-होल डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। इस स्क्रीन को एलसीडी पैनल पर बनाया जा सकता है 120Hz ताज़ा दर काम भी आएगा. जबकि Iku Z9X 5G फोन की स्क्रीन पर 1000nits उच्च चमक भी देखा जा सकता है.

यह भी पढ़े   Realme C65 5G vs Redmi 13C 5G: 10 हजार के बजट में किसे चुनेंगे आप?

प्रदर्शन

Iku Z9X 5G फोन नवीनतम एंड्रॉइड 14 पर फनटचOS 14 के साथ लॉन्च हो सकता है। प्रोसेसिंग के लिए इस फोन को 6 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बनाया गया है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेनरेशन 1 इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है जो 2.2 गीगाहर्ट्ज़ की क्लॉक स्पीड पर चलेगा। ग्राफिक्स के लिए इस iQoo मोबाइल में एड्रेनो 710 जीपीयू दिया जा सकता है।

याद

हम उम्मीद कर सकते हैं कि iQOO Z9x 5G को भारतीय बाजार में एक से अधिक रैम वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इस में 6GB रैम और 8GB रैम दिया जा सकता है फोन में एक्सटेंडेड रैम तकनीक भी होगी, जो फिजिकल रैम में वर्चुअल रैम जोड़कर इसकी शक्ति बढ़ा देगी। फोन में 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 1 टीबी मेमोरी कार्ड सपोर्ट दिया जा सकता है।

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए iQOO Z9x 5G में डुअल रियर कैमरा होगा 50 मेगापिक्सेल मुख्य सेंसर मौजूद रहेगा. यह एफ/1.8 अपर्चर पर काम करने वाला लेंस हो सकता है। इसके साथ ही आने वाले आईकू मोबाइल में एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी हो सकता है। सेल्फी खींचने और रील्स बनाने के लिए भारतीय बाजार में Iku Z9X 5G फोन एफ/2.05 अपर्चर वाले 8-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस हो सकता है।

बैटरी

iQOO Z9x 5G फोन में 6,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी जा सकती है। गौरतलब है कि भारत में अब तक iQoo ‘Z’ सीरीज का कोई भी स्मार्टफोन इतनी बड़ी बैटरी के साथ नहीं आया है। यानी iQoo Z9X इस ब्रांड सीरीज का पहला है। 6,000mAh बैटरी एक फ़ोन होगा. इस बड़ी बैटरी को जल्दी चार्ज करने के लिए मोबाइल में 44W फास्ट चार्जिंग तकनीक दी जा सकती है।

यह भी पढ़े   60 घंटे चलने वाले Crossbeats Sonic 3 ईयरबड्स हुए लॉन्च, जानें प्राइस और फुल फीचर्स



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *