JioCinema ने 999 रुपये में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया
फोटो क्रेडिट: inc42

रिलायंस जियो ने 25 अप्रैल को अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म जियोसिनेमा के लिए नए विज्ञापन-मुक्त प्लान की घोषणा की। कंपनी ने कुल दो प्लान लॉन्च किए हैं जो कि डिस्काउंट के बाद रु. 29 और 89 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा। लेकिन, विज्ञापन-मुक्त होने के बावजूद, कुछ उपयोगकर्ताओं को सामग्री देखते समय प्रीमियम महसूस नहीं हुआ क्योंकि विज्ञापन फिल्मों और शो के बीच दिखाई देते थे। आइए आपको आगे बताते हैं कि पूरा मामला क्या है और जियो का इस पर क्या कहना है।

बैनर विज्ञापन उपयोगकर्ताओं को दिखाई देते हैं

नए प्लान के लॉन्च के साथ, JioCinema ने बताया कि उसके विज्ञापन-मुक्त प्रीमियम प्लान में फिल्मों, टीवी शो, वेब श्रृंखला और अन्य नियमित सामग्री पर विज्ञापन नहीं होंगे। लेकिन, प्रीमियम एक्सेस के बाद भी यूजर्स को बैनर विज्ञापन दिख रहे हैं, जिसकी वे शिकायत भी कर रहे हैं।

कंपनी ने साफ़ कर दिया

वहीं, JioCinema के हेल्प पेज पर जानकारी दी गई है कि ऐड-फ्री प्लान में सिर्फ वीडियो विज्ञापन ही हटाए जाएंगे। लेकिन, बैनर विज्ञापन दिखाई देंगे. लेकिन हमारा मानना ​​है कि अगर प्लेटफॉर्म ने यही जानकारी सब्सक्रिप्शन पेज पर भी उपलब्ध कराई होती तो बेहतर होता।

आपको बता दें कि फिलहाल JioCinema के विज्ञापन-मुक्त प्लान के प्रमोशन बैनर में केवल खेल और लाइव टीवी विज्ञापनों का उल्लेख है, जबकि इन-ऐप बैनर विज्ञापनों का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया गया है। अगर आप JioCinema का ऐड-फ्री प्लान लेने की सोच रहे हैं तो आपको यह बात ध्यान में रखनी होगी।

यह भी पढ़े   Tecno Spark 20 Pro 5G का डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस आए सामने, एफसीसी, टीडीआरए पर हुआ लिस्ट

जियो सिनेमा न्यू प्रीमियम प्लान विवरण

  1. प्रीमियम योजना: इस प्लान की कीमत 59 रुपये प्रति माह है, लेकिन कंपनी एक खास ऑफर के तहत इस प्लान पर 51% की छूट दे रही है। जिसके चलते इस प्लान की कीमत मात्र 29 रुपये प्रति माह है।
  2. परिवार योजना: इसकी कीमत 149 रुपये प्रति माह है, लेकिन कंपनी ने इस प्लान पर 40 प्रतिशत की छूट देते हुए इसे 89 रुपये प्रति माह कर दिया है। यह भी एक मासिक योजना है.

जियो सिनेमा प्लान में मिलने वाले फायदे

  • दोनों योजनाओं में खेल और लाइव सामग्री के अलावा विज्ञापन मुक्त सामग्री उपलब्ध होगी।
  • वहीं इस प्लान के तहत यूजर्स को सभी प्रीमियम कंटेंट देखने को मिलेंगे।
  • साथ ही, प्लान के साथ यूजर्स एक ही समय में सभी प्रीमियम कंटेंट को एक डिवाइस पर देख पाएंगे।
  • इतना ही नहीं, इस प्लान के जरिए यूजर्स 4K क्वालिटी तक के सभी प्रीमियम कंटेंट का आनंद ले सकते हैं।
  • वहीं, यूजर्स जियो सिनेमा पर उपलब्ध सभी कंटेंट को कभी भी डाउनलोड करके देख सकते हैं।
  • वहीं, फैमिली प्लान में यूजर्स को एक साथ 4 डिवाइस पर सभी प्रीमियम कंटेंट देखने का फायदा मिलेगा, जबकि 29 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को सिर्फ एक डिवाइस पर ही इसका फायदा मिलेगा।









Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *