मुकेश अंबनाई के स्वामित्व वाली कंपनी JioCinema ने कुछ समय पहले नए प्रीमियम प्लान लॉन्च करने की घोषणा की थी। वहीं, आज यानी 25 अप्रैल को जियो सिनेमा ने दो नए प्लान पेश किए हैं। कंपनी द्वारा पेश किए गए प्लान में से एक का नाम प्रीमियम है, जिसकी कीमत 59 रुपये है, लेकिन ऑफर के बाद इसकी कीमत 29 रुपये हो जाएगी। वहीं दूसरे प्लान का नाम फैमिली है, जिसकी कीमत 149 रुपये है लेकिन ऑफर के बाद इसकी कीमत 89 रुपये हो गई है। आइए आपको इन दोनों प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जियो सिनेमा प्रीमियम प्लान

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस प्लान की कीमत 59 रुपये प्रति माह है, लेकिन कंपनी एक विशेष ऑफर के तहत इस प्लान पर 51% की छूट दे रही है। जिसके चलते इस प्लान की कीमत मात्र 29 रुपये प्रति माह है। साथ ही इस प्लान के जरिए यूजर्स को कई फायदे भी मिलेंगे।

  • प्लान में स्पोर्ट्स और लाइव कंटेंट के अलावा एड-फ्री कंटेंट मिलेगा।
  • इस प्लान के तहत यूजर्स को सभी प्रीमियम कंटेंट देखने को मिलेंगे।
  • प्लान के जरिए यूजर्स सभी प्रीमियम कंटेंट को एक ही समय में एक डिवाइस पर देख पाएंगे।
  • इस प्लान से यूजर्स 4K क्वालिटी तक के सभी प्रीमियम कंटेंट का आनंद ले पाएंगे।
  • इसमें यूजर्स जियो सिनेमा पर उपलब्ध सभी कंटेंट को कभी भी डाउनलोड करके देख सकते हैं।

जियो सिनेमाज फैमिली प्लान

इसकी कीमत 149 रुपये प्रति माह है, लेकिन कंपनी ने इस प्लान पर 40 प्रतिशत की छूट देते हुए इसे 89 रुपये प्रति माह कर दिया है। यह भी एक मासिक योजना है. साथ ही इस प्लान के साथ यूजर्स को सिर्फ 59 रुपये का फायदा मिलेगा। हालाँकि, इस प्लान और प्रीमियम प्लान के बीच एक अंतर यह है कि उपयोगकर्ताओं को एक साथ 4 डिवाइस पर सभी प्रीमियम सामग्री देखने का लाभ मिलेगा। वहीं, इस प्लान के जरिए यूजर्स एक साथ 4 डिवाइस पर प्रीमियम प्लान का लाभ उठा सकते हैं, जबकि 29 रुपये वाले प्लान में सिर्फ एक डिवाइस पर ही लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े   itel S24 का भारतीय लॉन्च हुआ कंफर्म, इसके साथ फ्री मिलेगी स्मार्टवॉच

JioCinema का पुराना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान

इस प्लान की वैधता एक साल की थी, जिसकी कीमत 999 रुपये थी। वहीं, यूजर्स 4 अलग-अलग डिवाइस पर जियो सिनेमा प्रीमियम का मजा ले सकते हैं। इस योजना में, एचबीओ सामग्री उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो और वीडियो आउटपुट के साथ देखने के लिए उपलब्ध थी।

क्या आप मुफ्त में आईपीएल मैच देख सकते हैं?

जी हां, कंपनी के इस प्लान के लॉन्च होने के बाद भी यूजर्स मुफ्त में आईपीएल मैच देख पाएंगे। जैसा कि कंपनी ने कहा, विज्ञापनों के साथ स्पोर्ट्स और लाइव कंटेंट भी देखने को मिलेगा। साथ ही, बाकी सभी कंटेंट को बिना किसी विज्ञापन के मुफ्त में स्ट्रीम करने के लिए प्लान की सदस्यता लेनी होगी।

क्या आप मुफ़्त में फ़िल्में और शो देख सकते हैं?

अगर आपके मन में सिर्फ यही सवाल है कि क्या इन प्लान्स के आने के बाद आपको पहले की तरह फ्री में फिल्में और शो देखने को मिलेंगे, तो इसका जवाब है नहीं। हां, अब आपको जियो सिनेमा पर पहले से उपलब्ध फिल्में और शो मुफ्त में देखने के लिए अपने प्लान को सब्सक्राइब करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *