अग्रणी चीनी स्मार्टफोन निर्माता POCO ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी X सीरीज के फोन लॉन्च किए हैं, वहीं अब कंपनी की नई F सीरीज के फोन की चर्चा हो रही है। हाल ही में 91Mobiles ने रिपोर्ट दी थी कि यह फोन चीन में लॉन्च हुए Redmi Note Turbo का रीब्रांडेड वर्जन होगा। आज हमें इस फोन के बारे में इसकी स्टोरेज और कैमरा सेंसर समेत कुछ अन्य खास जानकारी मिली है। हमें विस्तार से बताएं…

POCO F6 रैम, स्टोरेज और कैमरा सेंसर एक्सक्लूसिव लीक

हमें मिली जानकारी के मुताबिक POCO के इस नए फोन में आपको LPDDR5X RAM मिलेगी। यह UFS 4.0 स्टोरेज तकनीक के साथ आएगा जो काफी अच्छा कहा जा सकता है। लीक्स से मिली जानकारी के मुताबिक, फोन में Sony IMX 920 कैमरा सेंसर होगा। स्क्रीन की बात करें तो इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्ट किया जा सकता है। सूत्र ने यह भी कहा है कि फोन में 3.5mm ऑडियो जैक की सुविधा नहीं होगी। हमें यह जानकारी इंडस्ट्री सूत्रों से मिली है जो पोको के कई प्रोजेक्ट्स से जुड़े हैं।

POCO F6 लॉन्च टाइमलाइन

फिलहाल, फोन की लॉन्च डेट के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन हाल ही में फोन को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) पर लिस्ट किया गया था, जिसके बाद माना जा रहा है कि यह जल्द ही भारत में दस्तक देगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, POCO F6 को अगले महीने यानी मई तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। फोन अभी टेस्टिंग में है, जहां इसके सॉफ्टवेयर में कुछ दिक्कतें आ रही हैं और कंपनी लगातार इन्हें सुलझाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े   iQOO Z9x 5G जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, स्पेसिफिकेशंस हुए लीक

POCO F6 विशिष्टताएँ (अपेक्षित)

POCO F6 के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन इसके संभावित स्पेसिफिकेशन इंटरनेट पर मौजूद हैं, जिसके मुताबिक, फोन में आपको 6.67 इंच की FHD+ स्क्रीन देखने को मिल सकती है। कंपनी AMOLED पैनल का उपयोग कर सकती है और यह 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकता है।

जहां तक ​​प्रोसेसर की बात है तो फोन को 4 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है, जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल कैमरा की सुविधा हो सकती है। कंपनी इसे Sony IMX 920 सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे से लैस कर सकती है। बैटरी की बात करें तो यह फोन 120W फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *