Realme अपना नया और फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी जीटी नियो 6 वह ला रही है कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग डेट और मोबाइल की लॉन्च डेट का भी ऐलान कर दिया है। उत्पाद पृष्ठ लाइव होते ही इसके कई अहम और प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक कर दिए गए हैं। Realme GT Neo 6 चीन में 9 मई को लॉन्च किया जाएगा और इसकी अन्य जानकारी आप आगे पढ़ सकते हैं।

रियलमी जीटी नियो 6 लॉन्च की तारीख

कंपनी ने कहा है कि वह निकट भविष्य में तकनीकी बाजार और अपनी ‘जीटी’ श्रृंखला में विस्तार करने जा रही है Realme GT Neo 6 को चीन में 9 मई को लॉन्च किया गया था करूंगा गौरतलब है कि ब्रांड की GT सीरीज भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है, इसलिए GT Neo 6 फिलहाल केवल चीन में ही बेचा जाएगा। यह मोबाइल हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स से लैस होगा शुरुआती कीमत करीब 25 से 28 हजार रुपये है दिखाई देते हैं।

रियलमी जीटी नियो 6 स्पेसिफिकेशंस

प्रोसेसर: कंपनी ने कहा है कि Realme GT Neo 6 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर लॉन्च किया जाएगा। यह 4 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बना एक चिपसेट है जो 3GHz तक की क्लॉक स्पीड पर चलने में सक्षम है।

याद: ब्रांड ने पुष्टि की है कि Realme GT Neo 6 1TB स्टोरेज के साथ आएगा। इस वेरिएंट में 16GB रैम मिलने की उम्मीद है. जबकि फोन के बेस वेरिएंट में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है।

चार्जिंग: 120W फास्ट चार्जिंग Realme GT Neo 6 5G फोन की बड़ी खासियत होगी। फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसमें कितने एमएएच की बैटरी होगी, लेकिन दमदार चार्जिंग तकनीक की बदौलत यह फोन मिनटों में फुल चार्ज हो जाएगा। GT Neo 6 में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े   Redmi Pad SE भारत में हुआ लॉन्च, कीमत मात्र 12,999 से शुरू

रियलमी जीटी नियो 6 एसई

  • 6.78″ 1.5K OLED स्क्रीन
  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3
  • 16GB रैम + 512GB स्टोरेज
  • 50MP का डुअल रियर कैमरा
  • 32MP सेल्फी कैमरा
  • 100W फास्ट चार्जिंग
  • 5,500mAh बैटरी

प्रदर्शन: Realme GT Neo 7 Neo स्मार्टफोन 1.5K रेजोल्यूशन वाली 6.78 इंच की पंच-होल स्क्रीन को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले LIPO OLED पैनल पर बनाया गया है जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1600nits ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन है।

प्रोसेसर: Realme GT Neo 6 SE 5G फोन एंड्रॉइड 14 ओएस पर लॉन्च किया गया है, जो 4 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह 2.8 गीगाहर्ट्ज़ तक की क्लॉक स्पीड पर चल सकता है। ग्राफिक्स के लिए फोन में एड्रेनो 732 जीपीयू मौजूद है।

याद: रियलमी के इस स्मार्टफोन को चीन में चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बेस मॉडल में जहां 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज है, वहीं दूसरा वेरिएंट 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन के अन्य दोनों प्रमुख मॉडल 16 जीबी रैम के साथ 256 जीबी और 512 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किए गए हैं।

पीछे का कैमरा: फोटोग्राफी के लिए Realme GT Neo 6 SE डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इसके रियर पैनल पर 50 मेगापिक्सल का Sony IMX882 सेंसर है जो OIK तकनीक से लैस है और इसे 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड IMX355 लेंस के साथ जोड़ा गया है।

सामने का कैमरा: सेल्फी लेने और रील्स बनाने के लिए Realme GT Neo 6 SE 5G फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एक Sony IMX615 सेंसर है जो कई उपयोगी मोड और फिल्टर के साथ काम करता है।

यह भी पढ़े   50MP Selfie Camera फोन ले आया Samsung! जानें क्या है इस 12GB RAM वाले मोबाइल का प्राइस

बैटरी: Realme GT Neo 6 SE में पावर बैकअप के लिए 5,500 एमएएच की दमदार बैटरी है। वहीं, यह स्मार्टफोन 100W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है जो फोन की बैटरी को मिनटों में 0 से 100 प्रतिशत तक फुल चार्ज कर देता है।

अन्य: Realme GT Neo 6 SE स्मार्टफोन IP65 रेटिंग के साथ आता है। आईआर ब्लास्टर और एनएफसी जैसे फीचर्स के साथ इसमें वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.3, एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर और डुअल स्टीरियो स्पीकर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *