भारतीय बाजार में जब भी 4जी कीपैड फोन की बात होती है तो रिलायंस के जियोफोन का जिक्र जरूर होता है। लेकिन अब JioPhone को चुनौती देने के लिए स्थानीय कंपनी itel ने भारत में अपना नया 4G कीपैड फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए फीचर फोन का नाम सुपर गुरु 4जी रखा है। विशेष रूप से, एक सस्ते डिवाइस में, डिवाइस यूट्यूब प्लेबैक का समर्थन करता है और इसका उपयोग जीएस पे और एनपीसीआई के यूपीआई 123 पे का उपयोग करके यूपीआई भुगतान के लिए भी किया जा सकता है। आइए आपको आईटेल सुपर गुरु 4जी के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

आईटेल सुपर गुरु 4जी की कीमत और बिक्री

कंपनी भारत में केवल रु. 1,799 रुपये में आईटेल सुपर गुरु 4जी कीपैड फोन लॉन्च किया गया है। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो Amazon की ऑनलाइन साइट और itel की ऑफिशियल साइट पर जाकर इसे खरीद सकते हैं। यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है: गहरा नीला, हरा और काला।

आईटेल सुपर गुरु 4जी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

स्पेशलिटी

  1. आईटेल सुपर गुरु 4जी एक किफायती कीपैड फोन है जो कई उन्नत सुविधाओं के साथ आता है जो आपको आमतौर पर स्मार्टफोन में मिलते हैं। हां, इस डिवाइस में आपको यूट्यूब प्लेबैक सपोर्ट मिलता है, जिसकी मदद से आप यूट्यूब वीडियो और शॉर्ट्स देख सकते हैं।
  2. इसके अलावा इस फोन में एक और खास UPI पेमेंट ऑप्शन भी है। हाँ, इसमें UPI 123Pay सुविधा है जो NPCI द्वारा बनाई गई एक त्वरित भुगतान प्रणाली है। इस फीचर की मदद से बिना इंटरनेट के भी यूपीआई पेमेंट करने की आजादी मिलती है।
यह भी पढ़े   सैमसंग के AI टीवी Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED हुए लॉन्च, जानें प्राइस और फीचर्स की डिटेल

विशेष विवरण

  • फोन में स्टैंडर्ड कीपैड के साथ 2 इंच का डिस्प्ले है। जबकि, आईटेल सुपर गुरु 4जी एक वीजीए कैमरे से लैस है जिसका उपयोग यूपीआई भुगतान के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए किया जा सकता है।
  • यह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप LetsChat को भी सपोर्ट करता है और टेट्रिस, सोकोबैन और 2048 सहित बिल्ट-इन गेम्स के साथ आता है।
  • अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G कनेक्टिविटी और VoLTE सपोर्ट शामिल है। यह इसे केवल Jio के 4G नेटवर्क और भारत के अन्य सभी दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ संगत बनाता है।
  • यह 2जी और 3जी कनेक्टिविटी के लिए भी समर्थन बनाए रखता है, जो दूरदराज के गांवों में सहायक है। फोन में एक ब्राउज़र भी है जिसका उपयोग वेब सर्फ करने के लिए किया जा सकता है।
  • डिवाइस 13 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है जिसे सेटिंग्स से कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। आईटेल सुपर गुरु 4जी में 1,000mAh की बैटरी है। कंपनी का कहना है कि फोन 6 दिन तक का बैटरी बैकअप देता है।

JioPhone Prime को मिलेगी टक्कर!

आईटेल का यह फोन जियोफोन प्राइमा को चुनौती दे सकता है जिसे भारतीय बाजार में 2,599 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले, 1800mAh की पावरफुल बैटरी और 23 भाषाओं का सपोर्ट है। इसके अलावा इसमें जियो-पे के जरिए यूपीआई पेमेंट, 128 जीबी तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज और 512 एमबी रैम है।








यह भी पढ़े   Vodafone Idea (Vi) SIM का number कैसे निकालें (5 आसान ट्रिक्स)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *