सैमसंग 17 अप्रैल को भारत में एआई टीवी की एक नई रेंज लॉन्च करेगा

आजकल भारत और दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI की खूब चर्चा हो रही है। इस तकनीक का इस्तेमाल स्मार्टफोन के साथ-साथ अन्य डिवाइस में भी किया जा रहा है। इसी ट्रेंड को जारी रखते हुए सैमसंग अपना नया स्मार्ट टीवी (Samsung AI Tv) लॉन्च करने जा रहा है। जिसमें AI तकनीक देखने को मिलेगी. इसे ब्रांड द्वारा 17 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इनकी प्री-ऑर्डर बुकिंग भी शुरू हो गई है. जिसका विवरण आप आगे पढ़ सकते हैं.

सैमसंग अल टीवी श्रृंखला

अब तक आपने एआई तकनीक के बारे में बहुत कुछ सुना होगा, लेकिन अब दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित टेलीविजन की एक नई रेंज लॉन्च करने जा रहा है। दरअसल, इस साल की शुरुआत में कंपनी ने गैलेक्सी एआई के बारे में बात की थी जब उसने अपनी गैलेक्सी 24 सीरीज लॉन्च की थी। इसे आगे बढ़ाते हुए, सैमसंग अपने AI-पावर्ड टीवी लाइनअप में Neo QLED 8K, Neo QLED 4K और OLED सीरीज को शामिल करेगा।

सैमसंग अल टीवी प्री-ऑर्डर विवरण

अगर आप इस टीवी को खरीदने की सोच रहे हैं सैमसंग.कॉम और आप सिर्फ 10 रुपये ही खर्च कर सकते हैं. 5,000 का प्री-ऑर्डर किया जा सकता है. नियो QLED 8K सीरीज पर ग्राहक रुपये में प्री-ऑर्डर करें। 15,000 का लाभ मिलेगा. जबकि Neo QLED 4K और OLED सीरीज के प्री-ऑर्डर पर 10,000 रुपये का फायदा है।

Neo QLED 8K TV के फीचर्स

सैमसंग ने अभी तक अपने नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टीवी के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, यह डिवाइस 75 इंच तक के साइज में आएगा। जबकि Neo QLED 8K TV में यूजर्स को क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी प्रो और नए AI Gen 3 न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 8k का कॉम्बिनेशन मिलेगा। इतना ही नहीं, एआई एनर्जी सेविंग की सुविधा भी दी जाएगी। कुल मिलाकर, टीवी 8K कंटेंट, इमर्सिव ऑडियो के साथ बिजली की बचत और फोन से जुड़े रहने की क्षमता प्रदान करेगा। इसके अलावा सभी फीचर्स के लिए 17 तारीख के लॉन्च इवेंट का इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़े   Realme NARZO 70 5G का इंडिया लॉन्च हुआ कंफर्म, 15 हजार रुपये से कम में लेगा एंट्री







Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *