मोबाइल नंबर ब्लॉक करने पर वोडाफोन यूजर पर लगा 50000 रुपये का जुर्माना!

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो टक्कर देने वाली भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vi) काफी समय से प्रयास कर रहे थे. इसी कोशिश में कंपनी ने अपनी शुरुआत कर दी है 49 रुपये का प्लान नए लाभों के साथ वापस लाया गया है। आपको बता दें कि यह एक डेटा वाउचर है और केवल एक्टिव बेस प्रीपेड प्लान पर ही काम करेगा। यानी इस रिचार्ज का लाभ उठाने के लिए आपके पास पहले से ही एक बेस प्लान होना चाहिए। एयरटेल और जियो के पास भी 49 रुपये वाले प्लान हैं, जिनकी जानकारी आपको बाद में दी जाएगी।

आइए अब देखते हैं वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले सभी फायदे।

वोडाफोन आइडिया रु. 49 रुपये वाला प्लान सिर्फ एक दिन की छोटी वैलिडिटी के साथ आता है। इसका मतलब है कि प्लान रिचार्ज के दिन ही रात 11:59 बजे खत्म हो जाता है, इसलिए रिचार्ज करने से पहले आपको यह बात जरूर जान लेनी चाहिए। 49 रुपये के इस प्लान के साथ यूजर्स को 20GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले Vi के 49 रुपये वाले डेटा प्लान में सिर्फ 6GB डेटा मिलता था।

49 रुपये के प्लान में मिलने वाला अतिरिक्त डेटा खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए है जो कम समय में ज्यादा डेटा इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसके अलावा, आप आईपीएल के दौरान मध्यम से उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट मैच स्ट्रीम कर सकते हैं। अगर आपको एक दिन के लिए हैवी डेटा चाहिए तो यह प्लान आपके लिए बेस्ट है।

यह भी पढ़े   Moto G64 5G इंडिया में हुआ पेश, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स सहित जानें कितना होगा इस फोन का रेट

एयरटेल और जियो का 49 रुपये वाला प्लान

गौरतलब है कि वोडाफोन आइडिया के अलावा एयरटेल और जियो के पास भी 49 रुपये वाले प्लान हैं। दोनों प्लान केवल डेटा ऑफर कर रहे हैं। अगर हम एयरटेल के रु. 49 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें एक दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल की सुविधा मिलती है।

वहीं, जियो के 49 रुपये वाले प्लान में 25 जीबी डेटा मिल रहा है, जिसकी वैधता एक दिन की है। हालांकि, डेटा खत्म होने पर भी यूजर्स को 64Kbps की स्पीड से डेटा मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *