गर्मियों में सबसे बड़ा डर घर में रखे फल और सब्जियों के खराब होने का होता है। लेकिन, अब आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हायर अप्लायंसेज इंडिया ने रेफ्रिजरेटर की अपनी नई वोग श्रृंखला लॉन्च की है। वोग रेंज में पेश किए गए नए फ्रिज स्मार्ट होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी हैं जो आपके किचन को आकर्षक बनाएंगे। दरअसल, इस सीरीज में कंपनी ने कलरफुल ग्लास डोर से लैस रेफ्रिजरेटर लॉन्च किया है। लाइनअप में 2-डोर और 3-डोर कन्वर्टिबल मॉडल शामिल हैं, जिनमें टॉप-माउंट और बॉटम-माउंट शामिल हैं।

कीमत और उपलब्धता

हायर वोग सीरीज़ लॉन्च के तुरंत बाद बिक्री के लिए उपलब्ध है। रेफ्रिजरेटर की इस रेंज को हायर की आधिकारिक साइट और अन्य ऑनलाइन और ऑफलाइन साइटों से खरीदा जा सकता है।

  • बॉटम-माउंट रेंज की कीमत रु। 51,890 है
  • टॉप-माउंट रेंज की कीमत रु। 58,990 है.
  • 2-दरवाजे वाले कन्वर्टिबल साइड-बाय-साइड की कीमत रु। 1,24,490 है.
  • 3-दरवाजे वाले कन्वर्टिबल साइड-बाय-साइड की कीमत रु। 1,51,290 है.

ये प्रीमियम रेफ्रिजरेटर ब्लैक व्हाइट, ग्रे ओनिक्स, ब्लैक येलो, क्रीम पिंक, येलो ग्रे, पीच न्यान्ज़ा, पैरट ग्रीन, रसेट ग्रे, रोज़ ब्लू और अन्य जैसे रंग विकल्पों के साथ स्लीक ग्लास फिनिश में आते हैं।

वोग सीरीज की एक खास विशेषता इसका कन्वर्टिबल फीचर है, जो फ्रीजर सेक्शन को बड़े फ्रीजर में बदल देता है। इसमें तापमान नियंत्रण के लिए एक जादुई परिवर्तनीय क्षेत्र है, जो यह सुनिश्चित करता है कि इसमें रखे गए खाद्य पदार्थ ताजा रहें।

इसके अलावा, हायर की ट्रिपल इन्वर्टर तकनीक और डुअल फैन तकनीक की बदौलत रेफ्रिजरेटर बिजली भी बचाते हैं। रेफ्रिजरेटर त्वरित तापमान परिवर्तन के लिए एक स्मार्ट डिस्प्ले पैनल और ‘कनेक्ट होम इन्वर्टर’ फ़ंक्शन का उपयोग करता है जो रेफ्रिजरेटर को बिजली की विफलता पर चालू रखता है, ताकि सामग्री ठंडी रहे।

यह भी पढ़े   UPI complaint कैसे दर्ज करें (UPI कस्टमर केयर नंबर)

वोग रेफ्रिजरेटर में डीओ फ्रेश तकनीक भी है, जो आपके फलों और सब्जियों को 21 दिनों तक ताजा रखने का वादा करती है। हायर अपने रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर और पंखे की मोटर पर 10 साल की वारंटी और फ्रिज पर 2 साल की वारंटी दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *