JioCinema प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान रु.  999 लॉन्च किया गया
फोटो क्रेडिट: inc42

नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो को टक्कर देने के लिए जियो के पास एक और प्लान है। दरअसल, JioCinema का एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान आ रहा है, जिसे कंपनी ने आधिकारिक तौर पर टीज़ करना भी शुरू कर दिया है। कंपनी द्वारा नया विज्ञापन-मुक्त प्लान 25 अप्रैल को पेश किए जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि इन नए प्लान्स से पहले कंपनी के पास 999 रुपये प्रति वर्ष और 99 रुपये प्रति माह का सब्सक्रिप्शन प्लान था। आइए आपको JioCinema Ad-Free प्लान के बारे में अब तक सामने आई जानकारी के बारे में बताते हैं।

नया JioCinema विज्ञापन-मुक्त प्लान जल्द ही लॉन्च किया जाएगा

यह खबर JioCinema हैंडल के एक्स पोस्ट से सामने आई है। हालाँकि, पोस्ट स्पष्ट रूप से नई विज्ञापन-मुक्त योजना के बारे में विवरण प्रदान नहीं करता है। लेकिन, पोस्ट के साथ एक वीडियो भी है जो मुख्य रूप से प्रीमियम प्लान ग्राहकों के लिए विज्ञापन रुकावटों के मुद्दे पर चर्चा करता है।

फिलहाल जियो ने अपने नए प्लान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। ऐसी संभावना है कि इसकी कीमत मौजूदा JioCinema प्लान से थोड़ी कम हो सकती है। ये प्लान 4K स्ट्रीमिंग और सामग्री डाउनलोड करने की क्षमता का भी समर्थन कर सकते हैं।

JioCinema के पास रु. 999 और रु. 99 के दो प्लान हैं.

आपको बता दें कि प्रीमियम JioCinema प्लान की कीमत 999 रुपये प्रति वर्ष है, जिसमें गेम ऑफ थ्रोन्स, यूफोरिया और द व्हाइट लोटस जैसे HBO कंटेंट शामिल हैं। यह 4 डिवाइस तक सपोर्ट करता है। इसके अलावा कंपनी ने रुपये का भुगतान किया है. 99 एक और प्लान पेश करता है जो अधिकतम 4 डिवाइस और उच्च रिज़ॉल्यूशन वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता का समर्थन करता है।

यह भी पढ़े   JioCinema नहीं रहा फ्री, क्या IPL के लिए भी लगेंगे पैसे? जानें

JioCiema को 2016 में लॉन्च किया गया था

JioCinema को 2016 में लॉन्च किया गया था। प्रारंभ में, Jio ने सेलुलर ग्राहकों को सेवा प्रदान की। हालाँकि, समय के साथ यह एक स्वतंत्र स्ट्रीमिंग सेवा के रूप में विकसित हो गई है। उसी समय, फीफा विश्व कप के लिए स्ट्रीमिंग अधिकार प्राप्त करने के बाद ऐप ने हॉटस्टार जैसे प्लेटफॉर्म पर कब्जा कर लिया। इसके अलावा, JioCinema ने पिछले साल और इस साल आईपीएल की स्ट्रीमिंग करके भारत में स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *