Xiaomi के उप-ब्रांड Redmi ने इस साल फरवरी में एंट्री-लेवल A3 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। ऐसा लगता है कि इसी महीने Redmi, A3 का थोड़ा बदला हुआ संस्करण Redmi A3x के नाम से पेश करेगा। यह जानकारी एक डेटाबेस में सामने आई है, जिसमें फोन का नाम और दो मॉडल नंबर दर्ज हैं। एक मॉडल नंबर भारतीय बाजार के लिए है, वहीं दूसरा वैश्विक बाजारों के लिए। इससे हमें यह भी पता चलता है कि फोन कहां लॉन्च किया जाएगा।

Redmi A3x का वैश्विक मॉडल नंबर 24048RN6CG होगा, और भारत में इसका मॉडल नंबर 24048RN6CI होगा। आपको बता दें कि Xiaomi, Redmi, और Poco डिवाइस के लिए बाजार के अनुसार मॉडल नंबर के अंत में “G” (ग्लोबल) और “I” (भारत) का इस्तेमाल होता है।

मॉडल नंबर में “2404” इस ओर इशारा करता है कि फोन संभवतः इसी महीने (2024 के चौथे महीने यानी अप्रैल में) लॉन्च हो सकता है। हालांकि, इसे पक्का नहीं माना जा सकता, क्योंकि पहले भी ऐसे उदाहरण रहे हैं जहां मॉडल नंबर से इशारा मिलने के बावजूद, वास्तविक लॉन्च में देरी हुई है।

अभी तक Redmi A3x के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन, इसके नाम से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह पहले से उपलब्ध A3 का थोड़ा बदला हुआ वर्जन होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, Redmi A3 में 6.71 इंच 90Hz LCD डिस्प्ले, MediaTek Helio G36 प्रोसेसर, 3/4/6 जीबी रैम, 64/128 जीबी (एक्सपेंडेबल) स्टोरेज, 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा (0.08 मेगापिक्सल सजावटी लेंस के साथ), 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और 10W वायर्ड चार्जिंग वाली 5,000 mAh की बैटरी मौजूद है। यह एंड्रॉइड 14 पर चलता है और संभव है कि A3x भी एंड्रॉइड 14 पर चले। Redmi A3x के बारे में और जानकारी मिलते ही हम आपको अवगत कराएंगे।

यह भी पढ़े   Xiaomi Civi 4 Pro, Price, Specifications, Launch Date: जानिए नए कोनसे प्रोसेसर के साथ होगा मार्केट में धमाकेदार एंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *