30 दिनों की वैधता वाला प्लान एयरटेल जियो बीएसएनएल वीआई

वोडाफोन आइडिया महीने दर महीने अपने ग्राहक खोती जा रही है। साथ ही कंपनी पर करोड़ों का कर्ज भी है. लेकिन, इन सबके बावजूद Vi लगातार ग्राहकों के लिए नए रिचार्ज पेश करता रहता है। दरअसल, कंपनी ने हाल ही में रु. 19 और रु. 49 रुपये का रिचार्ज प्लान पेश किया गया. वहीं, अब कंपनी ने एक बार फिर चुपचाप नया रिचार्ज प्लान पेश किया है, जिसकी कीमत 125 रुपये है। यह योजना सभी दूरसंचार सर्किलों के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और इसका लाभ वीआई की आधिकारिक वेबसाइट या आईओएस और एंड्रॉइड दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध मोबाइल ऐप के माध्यम से उठाया जा सकता है।

वोडाफोन आइडिया का 125 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया के रु. 125 प्लान एक डेटा वाउचर है जो वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान 28 दिनों की सेवा वैधता प्रदान करता है। वहीं, यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डेटा का लाभ दिया जाता है (इसका मतलब है कि यह प्लान ग्राहकों को कुल 28GB डेटा देगा)। चूंकि यह डेटा एक ऐड-ऑन पैक है, इसलिए इसका उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास एक सक्रिय आधार प्रीपेड प्लान होना चाहिए।

आपको बता दें कि ऐसे कई डेटा वाउचर हैं जिनसे Vi यूजर्स रिचार्ज कर सकते हैं। कुछ योजनाएं ओटीटी (ओवर-द-टॉप) लाभ भी प्रदान करती हैं। वहीं, कुछ केवल डेटा के साथ आते हैं। इसके अलावा कुछ प्लान ऐसे भी हैं जो रात में अनलिमिटेड डेटा ऑफर करते हैं। इस हिसाब से यह कहना गलत नहीं होगा कि यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

यह भी पढ़े   Airtel के तगड़े रिचार्ज प्लान, मुफ्त में मिलता है डिज्नी हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन

Vi ला रहा है देश का सबसे बड़ा FPO

गौरतलब है कि वोडाफोन आइडिया (VI) इस वक्त गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही है। वहीं, अपनी समस्याओं को कम करने के लिए कंपनी ने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के जरिए रुपये जुटाए। 18,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई गई है. माना जा रहा है कि यह देश का सबसे बड़ा एफपीओ होगा, जिसे 18 से 22 अप्रैल तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। वहीं, कहा जा रहा है कि पैसा मिलने के बाद Vi जियो और एयरटेल जैसी अन्य टेलीकॉम कंपनियों को चुनौती देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *